भारत का boAt दुनिया का पांचवा सबसे बड़ा पहनने योग्य ब्रांड बन गया है.

भारत का boAt दुनिया का पांचवा सबसे बड़ा पहनने योग्य ब्रांड बन गया है.
Spread the love

Dilllise : ईयरफोन, हेडफोन और स्मार्ट वॉच जैसे उत्पाद बेचने वाली दिल्ली की ब्रांड बोआट लाइफस्टाइल ग्लोबल वियरब्रल्स मार्केट में शीर्ष पांच में पहुंच गई है, ऐसा करने वाली वह पहली भारतीय कंपनी बन गई है।

अंतर्राष्ट्रीय डाटा कॉर्पोरेशन (IDC) की नवीनतम बाजार रिपोर्ट के अनुसार, boAt ने सितंबर तिमाही में वैश्विक पहनने योग्य शिपमेंट का 2.6% हिस्सा Google की स्वामित्व वाली Fitbit के साथ पांचवें स्थान पर साझा किया। Xiaomi, Huawei और Samsung वैश्विक शीर्ष पांच में अन्य प्रमुख ब्रांड थे।

आईडीसी अपने मजबूत मार्केटिंग अभियान और स्थानीय क्रिकेट टीमों के साथ साझेदारी के लिए boAt की सफलता का श्रेय देता है। कंपनी ने केएल राहुल और शिखर धवन सहित कई भारतीय क्रिकेटरों को अपने ब्रांड एंबेसडर के रूप में साइन किया था।

आईडीसी इंडिया के एसोसिएट रिसर्च मैनेजर, एसोसिएट रिसर्च मैनेजर जयपाल सिंह ने कहा, ‘भारतीय वेंडर्स वायरलेस ईयरवियर श्रेणी में अवसर का एहसास करने वाले और सही कीमत पर प्रॉडक्ट लॉन्च करने वालों में से थे।’

इस मांग पर सवारी करते हुए, सितंबर की तिमाही में वैश्विक बुनाई बाजार में 35.1% की वृद्धि हुई (सितंबर में YoY) कुल शिपमेंट 125 मिलियन यूनिट तक पहुंच गई।

11.8 मिलियन यूनिट शिपमेंट वाला भारत 165.1% की वृद्धि के साथ सबसे तेजी से बढ़ते पहनने योग्य बाजारों में से एक था।

33% बाजार हिस्सेदारी के साथ Apple AirPods और Apple Watches की मजबूत मांग के कारण वैश्विक स्तर पर अग्रणी ब्रांड बन गया। Apple ने अपने वॉच लाइनअप का विस्तार करते हुए यह सुनिश्चित किया कि डिवाइस कई मूल्य बिंदुओं पर उपलब्ध थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *