सेवामुक्त हो रहे हैदराबाद के मेयर और 16 अधिकारियों ने ₹27 लाख में खरीदे आईफोन

सेवामुक्त हो रहे हैदराबाद के मेयर और 16 अधिकारियों ने ₹27 लाख में खरीदे आईफोन
Spread the love

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर को मिलाकर कुल 17 अधिकारियों ने अपने लिए 17 आईफोन 12 प्रो मैक्स खरीदे हैं जिनकी कुल कीमत ₹27 लाख से ज़्यादा है। स्टैंडिंग कमिटी ने इस सप्ताह एक बैठक की जिसमें आईफोन खरीदे जाने के प्रस्ताव को मंज़ूरी मिली। इन सदस्यों का कार्यकाल फरवरी 2021 में समाप्त हो रहा है।

स्थायी समिति की बैठक की अध्यक्षता मेयर बुर्तु राम मोहन ने की। इस आइटम को एजेंडा में एक अतिरिक्त आइटम के रूप में रखा गया था और समिति द्वारा इसे मंजूरी दी गई थी। 27 उपहारों ’की कीमत 27,23,740 रुपये होगी, जिसमें प्रत्येक आईफोन की कीमत लगभग 1.6 लाख रुपये होगी और ऐसे समय में आएगा जब नागरिक निकाय फंड संकट का सामना कर रहे हैं।

भाजपा प्रवक्ता कृष्णा सागर राव द्वारा टीआरएस पार्टी पर सत्ता के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए विपक्ष ने इस कदम की कड़ी आलोचना की। बीजेपी को लगता है कि यह कदम जीएचएमसी के मेयर और डिप्टी मेयर द्वारा सत्ता पर अत्याचार, गैरजिम्मेदाराना और सत्ता का बेजा दुरुपयोग है, जो निवर्तमान 17 नगरसेवकों को उपहार में देने के लिए जीएचएमसी की स्थायी समिति में एक प्रस्ताव पारित कर रहे हैं, जो अपना चुनाव हार गए हैं। प्रत्येक आईफोन की कीमत लगभग 1.6 लाख रुपये है, जो कि लगभग 30 लाख रुपये है। टीआरएस नगरसेवकों द्वारा गैरजिम्मेदारी और सार्वजनिक धन के दुरुपयोग की डिग्री की कल्पना करें, “कृष्ण सागर राव ने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *